Type Here to Get Search Results !

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से आज दिया इस्तीफा।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से आज दिया इस्तीफा।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से आज दिया इस्तीफा।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जी ने आज कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। और उन्होंने अपनी नई पार्टी का नाम 'पंजाब लोक कांग्रेस' बताया है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी को लिखे एक पत्र में,  अमरिंदर सिंह ने कहा की, "मेरे गहन आरक्षण के बावजूद और पंजाब के लगभग सभी सांसदों की सर्वसम्मति से सलाह के बावजूद भी।

आपने पाकिस्तान के गहरे राज्य नवज्योत सिंह सिंधु के एक अनुचर को नियुक्त करने का फैसला किया है। जिसने पुरे सार्वजनिक रूप से पाकिस्तान देश को गले लगाया था। सेना प्रमुख जनरल बाजवा और प्रधान मंत्री इमरान खान, पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में।

लिखा: मैं वास्तव में आपके और आपके बच्चों के आचरण से बहुत आहत महसूस करता हूं। जिन्हें मैं अब भी उतना ही मन से प्यार करता हूं। जितना कि मैं आज अपने बच्चों से करता हूं। 

उनके पिता को जानते हुए, क्योंकि हम 1954 से एक साथ स्कूल में थे। जोकी अब 67 साल से है। ”अमरिंदर सिंह ने पत्र में आगे कहा।

मैं अपने राज्य और साथ ही अपने देश के हित में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से इस्तीफा देता हूं। 

कुछ दिनों पहले, पंजाब के पूर्व सीएम ने अपने मीडिया सलाहकार के माध्यम से ट्वीट कर कहा था: “@INCIndia के साथ बैक-एंड वार्ता की रिपोर्ट गलत है। 

मिलन का समय समाप्त हो गया है। पार्टी से अलग होने का फैसला काफी सोच-विचार के बाद लिया गया है। और यह पूरा अंतिम है। मैं पूरी तरह से सोनिया गांधी जी का उनके समर्थन के लिए आभारी हूं।  पर लेकिन अब कांग्रेस में नहीं रहूंगा।

उन्होंने यह भी दोहराया कि वह जल्द से जल्द ही अपनी पार्टी शुरू करेंगे। और उन्होंने कहा की, 'मैं जल्द ही अपनी पार्टी शुरू करूंगा। और किसानों का मुद्दा सुलझने के बाद #PunjabElections2022 के लिए @BJP4India, अलग हुए अकाली गुटों और अन्य के साथ सीटों के बंटवारे के लिए बातचीत करूंगा। 

और मैं पंजाब और उसके किसानों के हित में मजबूत सामूहिक बल बनाना चाहता हूं।

निष्कर्ष

आशा है आपको यह समझ में आ गया होगा। इस लेख में, हमने आपको कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से आज दिया इस्तीफा। के बारे मे बताया, अगर आपको यह लेख पसंद आया हो।

तो, कृपया अपने दोस्त के साथ साझा करें। अगर आप नहीं समझे हैं। तो आप मुझे कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं। धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad