Type Here to Get Search Results !

Ajaz patel: मेरी जिंदगी में ज्यादा बदलाव नहीं आया।

Ajaz patel: मेरी जिंदगी में ज्यादा बदलाव नहीं आया।

Ajaz-patel

ऐतिहासिक सफलता के बाद कोई नगद इनाम और प्रायोजक नहीं मिला है एजाज पटेल को।

टेस्ट की एक इनिंग्स में सभी 10 विकेट लेकर इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा चुके एजाज पटेल को इस उपलब्धि के बाद कोई आर्थिक लाभ नहीं हुआ है।

भारतीय मूल के इस कीवी स्पिनर ने कहा कि। उन्हें नहीं लगता कि उनके जीवन में बहुत बड़ा बदलाव होने जा रहा है। और मुंबई टेस्ट मैच खत्म होने के एक दिन बाद मीडिया से बातचीत के दौरान NBT ने जब उनसे पूछा कि। क्या इस ऐतिहासिक सफलता के बाद उन्हें प्रायोजकों के ऑफर्स मिले हैं। 

या फिर देश की सरकार और बोर्ड की ओर इनाम देने की घोषणा हुई है। इस पर एजाज ने बताया, 'सच कहूं तो आर्थिक रूप से ऐसा कुछ नहीं हुआ है। जिसका मैं जिक्र करूं। 

मैच के बाद मुझे सम्मानित किया गया। इसके अलावा कुछ नहीं। मैं समझता हूं कि इस उपलब्धि के बाद मेरे करियर को लेकर लोगों की रुचि बढ़ जाएगी। मुझे नहीं लगता कि इसके अलावा कुछ और होगा।'

भारत से खेलने की कामना नहीं: NBT ने जब उनसे पूछा कि कल्पना करें कि। उन्हें कभी भारत की ओर से खेलने का ऑफर मिलता है। तो वह क्या करेंगे। 

मुंबई में जन्में 33 साल के इस लेफ्ट आर्म स्पिनर का जवाब था। 'नहीं मैं न्यूजीलैंड की ओर से खेलकर खुश हूं। उसी देश में मैं बड़ा हुआ। वहीं मैंने क्रिकेट के गुर सीखे। एक क्रिकेटर के तौर पर आगे बढ़ने का मौका वहीं मिला। 

और मै जहां से खेल रहा हूं उस पर मुझे गर्व है। न्यूजीलैंडर ही कहलाना पसंद करूंगा। हां, इतना जरूर है कि मुझे इस बात लेकर भी गर्व है। 

कि मेरे तार भारत से भी जुड़े हुए हैं।' उन्होंने बताया कि उन्हें भारत का चिकन लॉलीपॉप और शेजवान सॉस बेहद पसंद है लेकिन 'बायो-बबल' और खिलाड़ी के तौर पर खान-पान पर पाबंदियों के चलते इनका लुत्फ नहीं उठा सके हैं।

तब बहुत सपोर्ट मिला था: एजाज से 2019 में क्राइस्टचर्च में मस्जिद पर हुए आतंकवादी हमले के बारे में भी पूछा गया। इसके अलावा नस्लवाद पर भी उनकी राय जानने की कोशिश की गई। 

एजाज ने कहा, 'मैं सबके बारे में बात नहीं कर सकता। लेकिन मैंने अपने करियर के दौरान न्यूजीलैंड में काफी सहज महसूस किया है। 

मैं ब्लैककैप्स (न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम) के अंदर के वातावरण से काफी सहज हूं। मेरी संस्कृति और मेरी मान्यताओं का बहुत सम्मान किया जाता है।'

निष्कर्ष

आशा है आपको यह समझ में आ गया होगा। इस लेख में, हमने आपको Ajaz patel: मेरी जिंदगी में ज्यादा बदलाव नहीं आया। के बारे मे बताया, अगर आपको यह लेख पसंद आया हो।

तो, कृपया अपने दोस्त के साथ साझा करें। अगर आप नहीं समझे हैं। तो आप मुझे कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं। धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad